Home BIOGRAPHY आरआरआर फिल्म 2022 | RRR movie Review in Hindi

आरआरआर फिल्म 2022 | RRR movie Review in Hindi

343
0
RRR Movie Review in Hindi

RRR Movie Review in Hindi: एसएस राजामौली के निर्देशन में बनी फिल्म ‘RRR’ सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है. लोग इस फिल्म का काफी समय से इंतजार कर रहे थे। हालांकि, कोरोना महामारी के चलते फिल्म रिलीज नहीं हो सकी।

लेकिन अब जब फिल्म ‘आरआरआर’ रिलीज हो चुकी है और इसमें बॉलीवुड और साउथ के बड़े सितारों ने काम किया है तो आपके लिए इस फिल्म के बारे में जानना बेहद जरूरी है कि क्या फिल्म ‘आरआरआर’ (आरआरआर) रिलीज हुई है. तुम्हे देखना चाहिए। तो आइए जानते हैं फिल्म ‘आरआरआर’ के बारे में संक्षेप में-

RRR movie (2022)

Movie Name: RRR
Release Date: 25 March 2022
Year: 2022
Director: S. S. Rajamouli
Producers: D. V. V. Danayya
Writers: S. S. Rajamouli
Genre: Action, Drama, History
Budget: Rs 400 Crore INR (Approx)
Certificate: U/A
Language: Hindi/Telugu
Dubbed In: Hindi, Tamil, Malayalam, Kannada
Duration: 2:59m

स्टार कास्ट-

एन टी रामा राव जूनियर, राम चरण, अजय देवगन, आलिया भट्ट, स्पंदन चतुर्वेदी, ओलिविया मॉरिस, समुथिरकानी, एलिसन डूडी, रे स्टीवेन्सन, श्रिया सरन

कहानी-

फिल्म ‘आरआरआर’ की कहानी ब्रिटिश काल के आधार पर बनाई गई है जहां 1920 में अंग्रेजों ने हम भारतीयों पर राज किया था। फिल्म ‘आरआरआर’ में अंग्रेजों को क्रूर दिखाया गया है जैसा कि हम पहले भी कई पुरानी फिल्मों में देख चुके हैं।

फिल्म ‘आरआरआर’ की शुरुआत में ही एक छोटी बच्ची को एक विदेशी महिला अगवा कर लेती है और फिल्म ‘आरआरआर’ उसके बचाव की कहानी है।

हालांकि इस फिल्म ‘आरआरआर’ में यह भी दिखाया गया है कि भारतीयों को अंग्रेजों से आजादी कैसे मिली। फिल्म ‘आरआरआर’ पूरी तरह से नाटकीय है और आपको एक अलग ही दुनिया में ले जाती है।

जैसा कि राजामौली की पिछली फिल्म ‘बाहुबली’ रही है। फिल्म ‘आरआरआर’ के पहले हाफ की कहानी आपको 80 और 90 के दशक में ले जाती है लेकिन फिल्म का सेकेंड हाफ कई ट्विस्ट से भरा है।

अभिनय-

फिल्म ‘आरआरआर’ में रामचरण, जूनियर एनटीआर, आलिया भट्ट और अजय देवगन की एक्टिंग बहुत ही उम्दा थी और फिल्म के हिसाब से बहुत अच्छी है। फिल्म के सभी कलाकारों ने अपने-अपने किरदारों से फिल्म की कहानी में जान फूंक दी है.

खासकर फिल्म ‘आरआरआर’ में शूट किए गए सभी एक्शन सीन सभी लोगों को खूब पसंद आ रहे हैं. लोग उनके एक्शन सीन की तारीफ कर रहे हैं. हालांकि, फिल्म में कई ऐसे मौके आए हैं, जब फिल्म के पहले और दूसरे हाफ में कई एक्शन सीन दोहराए गए हैं।

फिल्म ‘आरआरआर’ में एक्शन सीन के लिए जानवरों का भी इस्तेमाल किया गया है। लेकिन इन्हें वीएफएक्स के जरिए तैयार किया गया है, जो आपको रियल लगेगा। फिल्म ‘आरआरआर’ में किए गए वीएफएक्स ने फिल्म को और बेहतर बनाने में अहम भूमिका निभाई है।

डायरेक्शन बेहतर, कहानी बेहतर

फिल्म ‘आरआरआर’ की कहानी में आपको कई वेरिएंट देखने को मिलेंगे। राजामौली फिल्म ‘आरआरआर’ में अपने निर्देशन से लोगों का दिल भी जीत चुके हैं। अपनी महाकाव्य फिल्मों के लिए जाने जाने वाले राजामौली ने फिल्म ‘आरआरआर’ के साथ भी न्याय किया है। फिल्म ‘आरआरआर’ में राजामौली ने जिस तरह से अपने किरदारों को बुना है, वह एक निर्देशक की बेहतरीन सोच को दर्शाता है।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here