Home ALL POST रोहित शेट्टी की जीवनी | Rohit Shetty biography hindi

रोहित शेट्टी की जीवनी | Rohit Shetty biography hindi

211
0
Rohit Shetty biography hindi

रोहित शेट्टी की जीवनी | Rohit Shetty biography hindi

Rohit Shetty biography hindi

रोहित शेट्टी आज भारतीय फिल्म उद्योग में सबसे सफल और उच्चतम भुगतान वाले निर्देशकों में से एक हैं। इस स्टाइलिश निर्देशक द्वारा निर्देशित एक फिल्म 100 करोड़ क्लब में प्रवेश करने के लिए निश्चित है। उन्हें अद्भुत फिल्में बनाने के लिए उच्च सम्मान में रखा गया है, जो एक्शन और कॉमेडी से भरपूर हैं।

Rohit Shetty biography hindi

रोहित शेट्टी कीआय के स्रोत

 रोहितशेट्टी ने वर्तमान समय में कुछ बड़ी ब्लॉकबस्टर फिल्मों का निर्देशन करके भाग्य का निर्माण किया है। वह टीवी रियलिटी शो “खतरों के खिलाड़ी” के होस्ट भी हैं, जो पहले एक्शन स्टार, अक्षय कुमार द्वारा होस्ट किया गया था। इसके अतिरिक्त, उन्होंने “कॉमेडी सर्कस” नामक एक टेलीविजन कॉमेडी शो को जज किया है।

जन्म: 14 मार्च 1974 (उम्र 42 वर्ष)

वैवाहिक स्थिति: माया शेट्टी से विवाहित

ऊंचाई: 5 फीट 10 इंच

Rohit Shetty biography hindi

रोहित शेट्टी की निजी पृष्ठभूमि

रोहित शेट्टी का जन्म मुंबई में हुआ था और उनके जीवन की बहुत ही विनम्र शुरुआत थी, उनके पिता एक फाइट मास्टर थे, जिन्हें हिंदी और कन्नड़ फिल्मों में अभिनय करते देखा गया था, जबकि उनकी माँ एक जूनियर कलाकार थीं।

अपनी कठिन शुरुआत के बावजूद, रोहित ने कभी उम्मीद नहीं खोई और उन्हें विश्वास था कि वह किसी दिन इसे बड़ा बनाएंगे।

उन्होंने बॉलीवुड की कुछ शीर्ष कमाई वाली फिल्मों के निर्देशक बनने के लिए केवल 35 रुपये का वेतन अर्जित करने से एक लंबा सफर तय किया है।

आज, रोहित एक शानदार जीवन शैली जीते हैं, जो उनके स्वामित्व वाली शानदार कारों के बेड़े से परिलक्षित होता है।

इनमें से कुछ फेरारी, लेम्बोर्गिनी, बीएमडब्ल्यू एक्स 6, स्कोडा ऑक्टेविया और यहां तक ​​कि एक पुरानी सैंट्रो हैं, जो उन्होंने अपने करियर की शुरुआत में खरीदी थीं।

Rohit Shetty biography hindi

रोहित शेट्टी का कैरियर ग्राफ

रोहित शेट्टी ने अजय देवगन की पहली फिल्म “फूल और कांटे” नामक एक फिल्म के साथ एक सहायक निर्देशक के रूप में बॉलीवुड में प्रवेश किया, जिसमें उन्होंने निर्देशक कुकू कोहली की सहायता की।

उस समय रोहित की उम्र महज 17 साल थी। बाद में, उन्होंने “ज़ुल्मी”, “हकीक़त”, “सुहाग” और “एक और कोहिनूर” जैसी फिल्मों में कुकू की सहायता की, जिसके बाद उन्होंने “अनिर से बज्मी”, “प्यार तो होना ही था”, “हिंदुस्तान की कसम” जैसी फ़िल्मों के लिए निर्देशक अनीस बज़्मी को ज्वाइन किया।

 एक स्वतंत्र निर्देशक के रूप में उनकी शुरुआत 2003 में “ज़मीन” नामक देशभक्ति हिट के साथ हुई, जिसमें अजय देवगन, अभिषेक बच्चन और बिपाशा बसु सहित एक बड़ी स्टार कास्ट थी, लेकिन एक अच्छा फिल्म ऑफिस कलेक्शन देने में सक्षम नहीं थी।

“गोलमाल: फन अनलिमिटेड”, 2006 की एक कॉमेडी फिल्म उनकी पहली व्यावसायिक सफलता के रूप में आई, जिसके बाद उन्होंने “गोलमाल रिटर्न्स”, “ऑल द बेस्ट: फन बिगिन्स”, “गोलमाल 3” और “बोल बच्चन” जैसी कॉमेडी फिल्मों को लाया। 

Rohit Shetty biography hindi

जिनमें से सभी ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन किया। उन्होंने “सिंघम” नामक एक्शन फ्लिक भी बनाया, जिसमें अजय देवगन ने अभिनय किया, लेकिन रोहित शेट्टी की अब तक की सबसे बड़ी हिट शाहरुख खान- दीपिका पादुकोण स्टारर “चेन्नई एक्सप्रेस” है।

2013 में आई यह फिल्म भारत में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली और विदेशों में तीसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई।

इसने बॉक्स ऑफिस पर शानदार कलेक्शन किया और सबसे कम समय में 100 करोड़ का आंकड़ा पार किया। उनकी सबसे हालिया फिल्म “सिंघम रिटर्न्स” है, जो “सिंघम” की अगली कड़ी है।

इस फिल्म के साथ, उन्होंने रोहित शेट्टी प्रोडक्शंस नामक एक बैनर के साथ, एक फिल्म निर्माता के रूप में भी शुरुआत की है।

 Madhyprdesh ki nadiya | मध्यप्रदेश की नदिया

BUY

 Madhyprdesh ki nadiya | मध्यप्रदेश की नदिया

BUY

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here